Thursday, 26 July 2018

Anushka Sharma Life Biography In Hindi - अभिनेत्री बनी अनुष्का शर्मा की जीवनी

 Anushka Sharma Life Biography In Hindi - अभिनेत्री बनी अनुष्का शर्मा की जीवनी



 Anushka Sharma Life 

अनुष्का शर्मा भारत की एक मॉडल और बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्री हैं. अनुष्का शर्मा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत आदित्य चोपड़ा की फिल्म ” रब ने बना दी जोड़ी ” से 2008 में की. अनुष्का शर्मा को फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुके हैं. मशहूर अभिनेत्री होने के साथ-साथ शर्मा एक फिल्म प्रोडूसर भी हैं. फिल्मों के साथ-साथ Anushka Sharma बहुत से ब्रांडो की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं.
शर्मा एक सामाजिक कार्यकर्ता भी रह चुकी हैं. अनुष्का ने समाज में लिंग भेदभाव और जानवरों का शोषण के विरोध में बहुत से सामाजिक कार्य भी किये हैं.

 Anushka Sharma Biography 

पूरा नाम – अनुष्का शर्मा
जन्म – 1 मई 1988, अयोध्या, उत्तर प्रदेश भारत
शिक्षा – कला में स्नातक
पिता – अजय कुमार शर्मा, भारतीय सेना में एक ऑफिसर
माता – आशिमा शर्मा, हाउस वाइफ
भाई – कारनेश शर्मा, पूर्व स्टेट लेवल खिलाडी और वर्तमान में मर्चंट नेवी में कार्यरत
पति -विराट कोहली
पेशा – निर्माता और बॉलीवुड की हीरोईन और मॉडल लम्बाई – 5 फीट 8 इंच
पैतृक गाँव – गड़वाल, उत्तराखंड, भारत
हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म – रब ने बना दी जोड़ी

Anushka Sharma early life 

अनुष्का शर्मा का जन्म उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 1 मई 1988 को हुआ था. इनके माता-पिता मूलरूप (Radical) से उत्तराखंडके रहने वाले हैं. शर्मा के पिता इंडियन आर्मी में कर्नल हैं और माता एक गृहिणी हैं. शर्मा का एक भाई कारनेश शर्मा जो इंडियन मर्चंट नेवी में कार्यरत हैं. अनुष्का ही पढाई और शिक्षा आर्मी स्कूल से हुई. शर्मा की पढाई बंगलौर के कारमेल कॉलेज से हुई. जहाँ से अनुष्का शर्मा ने कला में स्नातक किया हैं. उसके बाद अनुष्का शर्मा ने मुंबई का रुख किया. शर्मा ने अपने कैरियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की.

Anushka Sharma career and fame

अनुष्का शर्मा का पहले फिल्मों की तरफ कम रूझान था, वह मॉडलिंग (Modeling)  में एक अलग मुकाम हासिल करना चाहती थीं. अनुष्का ने अपने मॉडलिंग (Modeling) कैरियर की शुरुआत लक्मे फैशन वीक के लेस वंप्स शो की मॉडल के तौर पर किया. कलेक्शन के टॉप – 7 में उनको जगह मिल गई और चयन हो गया. आगे जाकर अनुष्का ने नाथेला ज्वेलरी और फियाट पालियो के प्रचार-प्रसार में काम किया.
धीरे-धीरे अनुष्का एक खास मॉडल उभरकर सामने आयी. उसके बाद शर्मा को 2008 में निर्देशक आदित्य चोपड़ा की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी में सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला. यह फिल्म हिट साबित हुई और फिल्म को मार्केट में अच्छा "Response" मिला.
इसके बाद शर्मा का फिल्मी सफर आगे बढ़ा और फिल्म बदमाश कंपनी जो डायरेक्टर यश राज के बैनर तले बनी थीं इसमें काम करने को मिला. जो 2010 में रिलीज हुई थी आगे चलकर शर्मा ने बैंड बाजा बारात में अभिनेता रणवीर सिंह के साथ कार्य किया ये वो समय था जब अनुष्का शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में पैर रखा था. इन फिल्मों से अनुष्का को काफी नाम और पहचान मिली.

Anushka Sharma leading films

रब ने बना दी जोड़ी, बदमाश कंपनी, बैंड बाजा बारात, पटियाला हाउस, लेडिज एंड रिकी बहल, जब तक हैं जान, मटरू की बिजली का मंडोला, पीके, ऐ दिल हैं मुश्किल और सुल्तान.
loading...

No comments:

Post a Comment