Wednesday, 18 July 2018

Tiger Shroff Biography Hindi - टाइगर श्रॉफ की जीवनी

Tiger Shroff Biography Hindi- टाइगर श्रॉफ की जीवनी


Tiger Shroff Life 

Tiger Shroff  का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं और मुंबई में पैदा हुए, जो हिंदी फिल्मों में काम करते है। वह अभिनेता "Jackie Shroff" और निर्माता "Ayesha Dutt" के बेटे है। उन्होंने 2014 की एक्शन कॉमेडी में अग्रणी भूमिका ‘Heropanti’ की, जिसके लिए उसे Best Male Debut nomination के लिए "Filmfare Award" प्राप्त हुआ। उन्होंने आगे फिल्म Baaghi (2016) में अभिनय किया, जिसने 1 अरब डॉलर से अधिक की दुनिया भर में कमाई की, और सुपर हीरो थ्रिलर A Flying Jatt (2016) के लिए प्रशंसा प्राप्त की।

Tiger Shroff  का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था और जब उन्होंने फिल्मों में शुरुआत की तो आधिकारिक तौर पर अपना नाम बदल कर Tiger रख लिया। Tiger Shroff  का जन्म भारतीय फिल्म अभिनेता "जैकी श्रॉफ" (Jackie Shroff )और "आयशा श्रॉफ "(Ayesha Shroff) के घर हुआ था। वह दो भाइयों में बड़े हैं, उनकी बहन  "कृष्णा श्रॉफ "(Krishna Shroff )उनकी तुलना में तीन साल छोटी है।



अपने पैतृक पक्ष से, वह गुजराती और "Uyghur" (उईघुर) वंश के हैं और उनकी मातृभूमि से वह बंगाली और "Belgian" (बेल्जियाई) मूल के हैं। Tiger Shroff एक भक्त है, जो "Shaiva Hindu" (शिव) की पूजा करते हैं।


Tiger Shroff Education

उन्होंने "American School of Bombay" में अपनी स्कूली शिक्षा की। उन्हे "Taekwondo" में पांचवीं डिग्री का Black Belt भी मिला। एक युवा उम्र के बाद से, श्रॉफ का प्रमुख शौक dance रहा है, और नृत्य रूपों में breakdancing, popping, और "locking" को "follow" करते है। "Michael Jackson" और "Chris Brown" उनके "inspiration" रहे है।

Tiger Shroff Career

Tiger Shroff ने 2009 में टीवी शो, Fauji, रीमेक में भूमिका निभाने से इंकार कर दिया। इसके बाद 2010 में, Subash Ghai ने 1983 की फिल्म “Hero” उनके पिता की रीमेक में Tiger Shroff को रिलीज किया। किसी वजह के कारण Tiger Shroff ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। Tiger Shroff आखिरकार "Heropanti" फिल्म में नज़र आए। उनकी पहली फिल्म, "Heropanti" थी, जो "box office" पर सफल रही। इस फिल्म में उनके नृत्य के कौशल और स्टंट की प्रशंसा भी हुई।

श्रॉफ ने बाद में "सब्बीर खान" (Sabbir Khan) की action drama film ‘Baaghi’ (2016) में "Nadiadwala Grandson Entertainment" के "production" के तहत "श्रद्धा कपूर" (Shraddha Kapoor) के साथ दिखाई दिए, जो दुनिया भर में box-office पर सफल रही।

Tiger ‘Flying Jatt’ फिल्म का एक हिस्सा भी है। यह Remo D’Souza और Ekta Kapoor द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में Tiger Shroff ने Jacqueline Fernandez के साथ काम किया और पंजाबी सुपरहीरो की भूमिका निभाई।

2017 में, Tiger Shroff ने film ‘Munna Michael’ में अभिनय किया, जिसे आलोचकों की अत्यधिक नकारात्मक समीक्षा मिली और box office में असफल रही। यह उनके अभिनय करियर में उनकी दूसरी फ्लॉप थी।

2018 में, उन्होंने Disha Patani के साथ, film ‘Baaghi 2’ की अगली कड़ी में अभिनय किया। वह अगली film ‘Student of the Year 2’ में होंगे।


Tiger Shroff Awards

उन्होंने "Stardust Award for Superstar of tomorrow-Male, BIG Star Entertainment Award for Most Entertaining Actor-Male, Star Guild Award for Best Male Debut, IIFA Award for Star Debut Of The Year-Male and Life Ok Screen Award for Most Promising Newcomer-Male" फिल्म ‘Heropanti’ के लिए जीता।
loading...

1 comment: